समाजसेवी चैरिटेबल फाउंडेशन एवं रस्तोगी नर्सिंग होम जसरा के संयुक्त तत्वाधान में नेत्र परीक्षण दवा एवं चश्मे का हुआ वितरण

प्रभात उजाला नेटवर्क………..

जसरा , प्रयागराज । डॉ संगम मिश्र वरिष्ठ भाजपा नेता एवं समाजसेवी, चैरिटेबल फाउंडेशन एवं रस्तोगी नर्सिंग होम जसरा के संयुक्त तत्वाधान में नेत्र परीक्षण दवा एवं चश्मा वितरण शिविर का सफल आयोजन आज जसरा ब्लाक के सामने स्थित रस्तोगी नर्सिंग होम में किया गया।।
प्रधानाचार्य मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं निदेशक मनोहर दास क्षेत्रीय नेत्र संस्थान, प्रोफेसर(डॉ) एस०पी० सिंह जी के मार्गदर्शन में आयोजित इस नेत्र शिविर में हजारों लोगों ने अपनी आंखों की जांच कराई एवं दवा तथा चश्मा वितरण का लाभ उठाया।वरिष्ठ सर्जन डॉ संतोष सिंह ने बताया कि शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ भाजपा नेता, शिक्षाविद एवं समाजसेवी तथा भारतवर्ष में फैले शिक्षा के केंद्र सेंट्रल एकेडमी के चेयरमैन डॉ संगम मिश्र उपस्थित रहे।। शिविर के उद्घाटन के अवसर पर वरिष्ठ नाक कान गला सर्जन डॉ राम सिया सिंह के द्वारा अंग वस्त्रम पहनाकर मुख्य अतिथि डॉ संगम मिश्र एवं शिविर के मार्गदर्शक प्रधानाचार्य डॉ एस.पी. सिंह जी का स्वागत किया गया।


शिविर का संयोजन सेंट्रल अकैडमी झूंसी के डायरेक्टर डॉ एस.के. तिवारी एवं वि.हि.प. के प्रान्त संस्कृत प्रमुख काशी क्षेत्र श्री शंकर देव त्रिपाठी जी के द्वारा किया गया।
उक्त अवसर पर बोलते हुए मुख्य अतिथि डॉ संगम मिश्र ने आमजन के लिए लगाए गए इस शिविर की सराहना करते हुए चिकित्सा एवं शिक्षा के क्षेत्र में डॉ संगम मिश्र चैरिटेबल फाउंडेशन के द्वारा किए गए कार्यों का विस्तार से वर्णन करते हुए बताया कि यमुना पार के क्षेत्र में लाखों असहाय एवं गरीबों के लिए कंबल वितरण से लेकर विभिन्न स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन विगत कुछ महीनो में किया गया है।
डॉ संगम मिश्र ने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है और चिकित्सकों से बड़ा कोई समाजसेवी नहीं हो सकता है जिसके पास नर सेवा का हर कदम पर ईश्वरीय प्रदत्त मौका रहता है। डॉक्टर संगम मिश्र ने कहा रस्तोगी नर्सिंग होम जसरा में आज प्रदेश के और कई प्रतिष्ठित डॉक्टर आए हुए हैं।

डॉक्टर मिश्रा जी ने कहा भविष्य में रस्तोगी नर्सिंग होम में देश की उच्च कोर्ट की स्वास्थ्य व्यवस्था लोगों को उपलब्ध रहेगी। भविष्य में इसी प्रकार के स्वास्थ्य मेले एवं नेत्र परीक्षण,चश्मा वितरण का कार्यक्रम मेरे द्वारा लगातार यमुनापार में किया जाएगा। भविष्य में होने वाले सभी स्वास्थ्य मेलों में डॉ संतोष सिंह हम लोगों का सहयोग करेंगे इस प्रकार की आकांक्षा रखता हूं। यमुनापार से आए हुए हजारों लोगों को संबोधित करते हुए डॉ संगम मिश्र ने कहा कोई परेशानी हो,शादी हो, विवाह हो,दुख-सुख हो, आप हमें एक फोन करिएगा।हम सदैव आपकी सेवा में उपस्थित रहेंगे।
डॉ एस.पी.सिंह ने कहा कि मनोहर दास क्षेत्रीय नेत्र संस्थान में विगत कई वर्षों से लाखों लोगों को नेत्र ज्योति देने का काम किया गया है एवं अनवरत किया जा रहा है उन्होंने बताया कि कॉर्निया ट्रांसप्लांट के जरिए नेत्रदान को प्रमोट करके अंधता से ग्रसित मरीजों को नवज्योति दी जा रही है ।

शिविर के आयोजकों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से इसे क्षेत्र की जनता को लाभ मिलेगा और विशेषज्ञ चिकित्सकों के परामर्श से उनके नेत्र से संबंधित समस्या का समाधान होगा स्वास्थ्य शिविर के आयोजन के अवसर पर डॉ डी के सिंह,डॉ सत्येंद्र सिंह, डॉ अहमद,डॉ श्वेता वर्मा, डॉ संजय सिंह,डॉ केपी सिंह, सुनील सिंह, प्रवीण सिंह, ज्ञान पटेल,सुभाष यादव,राजू पाठक, गिरिजा दुबे, श्यामधर पटेल राजू यादव, भोलानाथ शुक्ल, राजा बाबू पाठक,विजय सिंह,दिलीप शुक्ला, भगवान दास कुशवाहा, वरिष्ठ पत्रकार आदि क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!