आरक्षी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी फैलाने का प्रयास करने वाले कुछ और लोग धराये

प्रभात उजाला नेटवर्क………….

जिले की क्राइम ब्रांच ने परीक्षा के कुछ घंटे पूर्व ही छापेमारी कर हिरासत में लिया

पेपर लीक आउट गैंग से लिंक जुड़ने की जताई जा रही प्रबल सम्भावना

गाजीपुर । यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा से कुछ घंटे पूर्व एक बार फिर जिले की क्राइम ब्रांच ने पेपर लीक करने वाले गैंग से जुड़े कुछ और लोगों को पकड़ा है। हालांकि परीक्षा में उनकी क्या संदिग्ध भूिमका है इस बारे में अभी पुलिस अधिकारी कुछ नहीं बता पा रहे है, लेकिन यह तो तय है कि इन सभी लोगों के तार पेपर लीक (आउट) करने वाले गैंग से जुड़े हुए है। हालांकि इस बार की कार्रवाई में एसटीएफ नहीं शामिल रही।

बताते चले कि अपने पूर्व निर्धारित तिथि और समय पर ही शनिवार को यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा जिले के कुल 45 केन्द्रों पर शुरु हुई। दो पाली में होने वाली इस परीक्षा को लेकर प्रशासन पिछले दस दिनों से पूरी तरह अलर्ट मोड में है। कही पेपर आउट न होने पाये या फिर कही चोरी छिपे नकल की व्यवस्था न होने पाये इसे लेकर प्रशासनिक अधिकारी लगातार अपना पसीना बहा रहे थे। इस दौरान गुरुवार की देर रात वाराणसी एसटीएफ व क्राइम ब्रांच की टीम ने नोनहरा समेत शहर कोतवाली व नंदगंज क्षेत्र में छापेमारी कर कुल आठ पेपर आउट गैंग के सक्रिय सदस्यों को दबोचने के साथ ही उनके पास से नगदी समेत अन्य आपत्तिजनक सामाग्रियों को बरामद किया था। चूंकि शनिवार को परीक्षा शुरु होनी थी इसलिए शुक्रवार को पूरे दिन और पूरी रात क्राइम ब्रांच और वाराणसी एसटीएफ की टीम सक्रिय रही। रात में एसटीएफ की टीम आजमगढ़ के लिए निकल गई, लेकिन जिले की क्राइम ब्रांच टीम चक्रमण करती रही। सूत्रों के मुताबिक परीक्षा के कुछ ही घंटो पूर्व सर्विलांस सेल की सूचना पर कई स्थानों पर छापेमारी कर टीम के लोगों ने कुछ लोगों को दबोचा है।

पकड़े जाने वाले लोगों की संख्या के बारे में कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं पा रही है। सूत्र बताते है कि पकड़े गये लोगों का सम्बंध पेपर लीक करने वाले गिरोह से ही है। हालांकि अभी इसकी पुष्ट खबर नहीं नहीं मिल पाई है, लेकिन इतना जरुर है कि क्राइम ब्रांच ने परीक्षा में गड़बड़ी फैलाने का प्रयास करने वाले लोगों को ही पकड़ा है। इस सम्बंध में पूछे जाने पर जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कार्रवाई चल रही है, लेकिन अभी कुछ स्पष्ट तौर पर नहीं बताया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!