MORNONG UPDATE….

सुबह 7 बजे की बड़ी खबरें……………….

प्रभात उजाला नेटवर्क……………

➡लखनऊ- राज्यसभा के 7 प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन, सुधांशु त्रिवेदी, आरपीएन सिंह करेंगे पर्चा दाखिल,अमरपाल मौर्य, नवीन जैन, तेजवीर सिंह करेंगे नामांकन, साधना सिंह और संगीता बलवंत करेंगी पर्चा दाखिल, आज विधानभवन में मुख्यमंत्री योगी रहेंगे मौजूद, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी होंगे मौजूद, भाजपा के सभी 7 प्रत्याशियों का जीतना है तय, नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है 15 फरवरी।

➡लखनऊ- BJP चुनाव प्रभारी बैजयंत पांडा आज पहुंचेंगे लखनऊ, राज्यसभा प्रत्याशियों के नामांकन में होंगे शामिल, प्रदेश चुनाव प्रभारी बनने के बाद उनका पहला दौरा ,आज बीजेपी के 7 राज्यसभा प्रत्याशी करेंगे नामांकन, प्रदेश के नेताओं के साथ चुनाव तैयारियों पर चर्चा करेंगे, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी एयरपोर्ट पर करेंगे रिसीव।

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर किया पोस्ट, पद्म विभूषण सुषमा स्वराज जी की जयंती आज,. भारतीय राजनीति में नारीशक्ति के साहस की प्रतीक थीं- सीएम, पूरी लगन व समर्पण से उन्होंने मां भारती की सेवा की- सीएम, आज उनकी जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि- मुख्यमंत्री योगी।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर किया पोस्ट, पुलवामा के आतंकी हमलों के शहीदों को किया नमन, बलिदान हुए सभी अमर जवानों को शत-शत नमन- सीएम, ‘हर भारतीय आपकी वीरता व राष्ट्र सेवा भाव के समक्ष श्रद्धावनत’, ‘संघर्ष व बलिदान आतंकवाद के विरुद्ध हमको एकजुट करता है’।

➡गोरखपुर- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरा आज, आज दो दिवसीय दौरे पर गोरखुपर आएंगे CM योगी, दो दिन में 317 करोड़ रुपये की सौगात देंगे सीएम, आज दोपहर 2 बजे CM खाद कारखाना परिसर पहुंचेंगे, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में होंगे सम्मिलित, कार्यक्रम में करीब 1 हज़ार जोड़ो का विवाह संपन्न होगा, 252 करोड़ की लागत से विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे, 91 विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे मुख्यमंत्री योगी , 4 बजे रजही के वनटांगिया आजादनगर पहुंचेंगे सीएम, गांव चलो कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे मुख्यमंत्री योगी, दौरे के दूसरे दिन सुबह करेंगे गौ सेवा और पूजा अर्चना, सीएम मंदिर परिसर में लगाएंगे जनता दर्शन कार्यक्रम, 11 बजे के करीब CM पहुंचेंगे बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह, नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे सीएम, 60 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास करेंगे सीएम, 5 करोड़ की परियोजना का लोकार्पण करेंगे सीएम योगी।

➡प्रयागराज- बसंत पंचमी पर्व पर संगम पर उमड़ी भारी भीड़, भोर से ही श्रद्धालु लगा रहे आस्था की डुबकी, माघ मेले का चौथा स्नान पर्व है आज, 12 स्नान घाट पर श्रद्धालु लगा रहे हैं डुबकी, स्नान घाट पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई, पौष पूर्णिमा से माघी पूर्णिमा तक चलेगा माघ मेला।

➡बलिया- सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर का बयान आया सामने , स्वामी प्रसाद मौर्य व अखिलेश यादव को लेकर कहा , अखिलेश व स्वामी प्रसाद मिलकर ड्रामा कर रहे- राजभर, ‘मौर्य ने संगठन से इस्तीफा दिया लेकिन MLC से क्यों नहीं’ , मुसलमानों का वोट लेने के लिए यह सपा का ड्रामा- राजभर , ‘स्वामी सपा के एमएलसी पद से इस्तीफा देते तो स्वीकार होता’ , स्वामी अखिलेश यादव के इशारे पर बोल रहे थे- ओपी राजभर, ‘किसी बयान पर अखिलेश ने आज तक एक्शन नहीं लिया’।

➡मऊ – स्वामी प्रसाद मौर्य पर एके शर्मा ने दिया बड़ा बयान , गृह जनपद पहुंचे एके शर्मा देंगे कार्य योजना की सौगात, महासचिव के पद से इस्तीफा देने को बताया सही- शर्मा, अभी बहुत कुछ सामने आना बाकी, पीड़ा पत्र में दिखी- शर्मा, स्वामी नहीं थे सही जगह जिसकी उन्हें पीड़ा भी थी- शर्मा,आज जनपद वासियों को देंगे करोड़ों की योजनाओं की सौगात, कई योजनाओं को लाकर विकास की नई नीव डाल रहे एके शर्मा।

➡सहारनपुर- युवक की गोली मारकर की गई हत्या, एसपी देहात ने घटना की दी जानकारी, युवक को कुछ लोगों ने फोन करके बुलाया था- एसपी , इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज किया रेफर- एसपी, घायल युवक के साथियों से हो रही पूछताछ- एसपी, मामले की जांच पड़ताल में जुटी इलाकाई पुलिस, थाना देवबंद के दुगचाडी गांव के जंगल की घटना ।

➡फिरोजाबाद- चंदे के विवाद ने पकड़ा तूल दो पक्षों में मारपीट, दोनों पक्षों में गोलियां चलने से वृद्ध की हुई मौत, मौत की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस, शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर जांच में जुटी, थाना सिरसागंज क्षेत्र के गांव जयामई का पूरा मामला।

➡मैनपुरी – सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज मैनपुरी जाएंगे, सपा नेता सुखवीर यादव के आवास जाएंगे अखिलेश, सपा नेता की बेटी की शादी में आज पहुंचेंगे अखिलेश, मैनपुरी में कई कार्यक्रमों में अखिलेश करेंगे प्रतिभाग, अखिलेश यादव मैनपुरी के अपने समर्थक से मिलेंगे।

➡कन्नौज- सांसद, मंत्री के साथ भाजपा नेता पहुंचे अयोध्या, अयोध्या में भगवान राम के सभी ने किये दर्शन, सांसद सुब्रत पाठक व जिलाध्यक्ष वीरसिंह भदौरिया ने टेका माथा, मंत्री असीम अरुण के साथ ब्लॉक प्रमुख रामु कठेरिया भी शामिल, मंत्री सांसद को प्रोटोकॉल के तहत कराये गये भगवान के दर्शन।

➡देहरादून- सीएम पुष्कर धामी का आज का कार्यक्रम, सुबह 9.30 बजे सीएम आवास में शासकीय कार्य, 11 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट के कार्यक्रम में होंगे शामिल, नवनिर्मित टर्मिनल भवन फेज 2 का करेंगे उद्घाटन, 1 बजे मंत्रिमंडल की बैठक लेंगे सीएम धामी।

➡दिल्ली- किसान आंदोलन का आज दूसरा दिन, दिल्ली कूज करने की कोशिश करेंगे किसान , पूरे दिल्ली में धारा 144 की गई है लागू , हाईअलर्ट मोड पर दिल्ली पुलिस विभाग।

➡दिल्ली- UAE के दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूएई में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम, पीएम मोदी को लेकर भारतीय समुदाय में उत्साह, आज यूएई में हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!